बंद करे

मोबाईल एप योजना

दिनांक : 07/08/2018 - | सेक्टर: शहरी , ग्रामीण

मोबाईल एपयोजना (MPeCOP)
मध्यप्रदेश पुलिस का मोबाईल एप (MPeCop) के जरिये संकट के समय आमजन या नागरिक के चार परिजनों एंव डायल 100 को पहूँच जायेगा SMS,
प्रदेश में आप कहीं भी हो ,APP से मालूम कर सकते हो, आपसे करीब के थानो और पुलिस अफसरो के नाम और मोबाईल नंबर प्राप्त कर सकते हो ।

लाभार्थी:

सभी व्यक्तियों जिन्हें पुलिस सहायता की आवश्यकता होती है वह अपने मोबाईल पर मोबाईल एप(MPeCOP) को डाउनलोड करने पर ही इस एप की सुविधाओ का लाभ लिया जा सकेगा

लाभ:

1. गुम दस्तावेज की सूचना दर्ज कराने की सुविधा , 2. मोबाईल से अपनी पहचान बताये बिना पुलिस को महत्वपूर्ण या गोपनीय सूचना देने की सूविधा, 3. आपके निकटतम पुलिस थाने और उसके मार्ग की नक्शे पर जानकारी , 4. इसमें पुलिस विभाग के महत्वपूर्ण दूरभाष नंबरो की सूची भी उपलब्ध है, 5. इसके जरिये गुमशुदगी और अज्ञात शव के बारे में जामकारी ली जा सकती है , 6. चोरी एंव बरामद वाहनों की जानकारी ली जा सकती है , 7. प्राथमिका(FIR)देखने की सुविधा , 8. शिकायत दर्ज करने की सुविधा, 9. गिरफ्तार व्यक्तियो की जानकारी ।

आवेदन कैसे करें

मध्यप्रदेश पुलिस के मोबाइल एप MPeCopई-प्रशासन एंव ई-संवाद हेतू लक्षित एप्लीकेशन है जो एंड्राँइड एंव एंव आई.ओ.एस. दोनों प्लेटफार्म में उपलब्ध है । इसे google play Store में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है ।