ई-सुगम

माननीय जनप्रतिनिधिगणों से प्राप्त पत्र आम जनता से प्राप्त शिकायतों एवं वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त संदर्भो पर कार्यवाही कर उनके त्वरित निराकरण की दृष्टि से जिले में ऑनलाईन ई-सुगम (एकीकृत पत्र समीक्षा एवं जन शिकायत निवारण प्रणाली) प्रारंभ की गई है। ई-सुगम के माध्यम से माननीय जनप्रतिनिधिगणों से प्राप्त पत्र , आम जनता से प्राप्त शिकायतों तथा वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त सन्दर्भो को ऑनलाईन दर्ज कर संबंधित कार्यालयों को प्रेषित किया जाता है एवं इसकी सूचना संबंधित आवेदक को दी जाती है। संबंधित शिकायतों पर आवश्‍यक कार्यवाही कर, की गई कार्यवाही की जानकारी निराकरण के रूप में ऑनलाईन दर्ज की जाती है एवं बेवसाईट पर उपलब्ध सुविधा का उपयोग कर संबंधित आवेदक को आवेदन की निराकरण की स्थिति से अवगत कराया जाता है। संबंधित विभाग द्वारा आवेदन पर की गई कार्यवाही के ऑनलाईन दर्ज विवरण का जिला कार्यालय स्तर पर वरिष्ठ अधिकारी द्वारा समीक्षा की जाती है एवं प्राप्त जानकारी के आधार पर आवेदन को निराक़त किया जाता है। यदि विभाग द्वारा पत्र पर की गई कार्यवाही संतोषप्रद नहीं होने की स्थिति में जिला कार्यालय द्वारा आवेदन को निराकृत न करते हुये पुन: संबंधित विभाग को टीप सहित ऑनलाईन प्रेषित किया जाता है। ई-सुगम प्रणाली का उपयोग कर कलेक्टर महोदय द्वारा विभिन्न विभागों के निराकरण की स्थिति समीक्षा प्रति सप्ताह की जाती है।

पर जाएँ: http://dic.mp.nic.in/sehore/tgs/PGRMS/login.aspx

कलेक्टर एवं जिला न्यायधीश कार्यालय

कलेक्टर एवं जिला न्यायधीश कार्यालय भू-तल सयुक्त कलेक्ट्रेट भवन बैतूल
स्थान : मंगल्वार को आवेदन जनसुनवाई मे कलेक्ट्रेट कार्यालय मे लिए जाते है | शहर : बैतूल | पिन कोड : 460001
फोन : 07141230034