बंद करे

G2C

चित्र उपलब्द नहीं है

भू अभिलेख

प्रकाशन तिथि: 19/07/2019

भू अभिलेख की अधिक जानकारी के लिए वेबसाईट देखें

और
चित्र उपलब्द नहीं है

रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम

प्रकाशन तिथि: 19/07/2019

रेवेन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम मध्य प्रदेश शासन की एक वेब आधारित ई-गवर्नेंस पहल है जिसके द्वारा नागरिकों को उनके प्रकरणों के विषय में जानकारी प्रदान की जाती है तथा विभिन्न न्यायालयों की कार्य प्रणाली का ज्यादा बेहतर व पारदर्शी तरीके से प्रबंधन करने में मदद मिलती है।

और
चित्र उपलब्द नहीं है

ई-सुगम

प्रकाशन तिथि: 06/07/2019

माननीय जनप्रतिनिधिगणों से प्राप्त पत्र आम जनता से प्राप्त शिकायतों एवं वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त संदर्भो पर कार्यवाही कर उनके त्वरित निराकरण की दृष्टि से जिले में ऑनलाईन ई-सुगम (एकीकृत पत्र समीक्षा एवं जन शिकायत निवारण प्रणाली) प्रारंभ की गई है। ई-सुगम के माध्यम से माननीय जनप्रतिनिधिगणों से प्राप्त पत्र , आम जनता से प्राप्त […]

और
चित्र उपलब्द नहीं है

अधिसूचित सेवाये

प्रकाशन तिथि: 05/07/2019

लो.से.गा. अधिनियम 2010 के अंतर्गत आने वाली सभी विभागो की 446 सेवाओं को नागरिको को ओन लाईन समय सीमा मे उपलब्ध कराया जाता है जिसमे जाति,आय,मूलनिवासी प्रमाण पत्र आदि शामिल अधिक जानकारी के लिये वेवसाईट देखे ।

और
चित्र उपलब्द नहीं है

सी.एम.हेल्पलाइन

प्रकाशन तिथि: 05/07/2019

शासन और नागरिकों के मध्य अब केवल एक कॉल का फासला है | प्रदेश की जनता को सीएम हेल्पलाइन से मिलेगी त्वरित जानकारी और होगा शिकायतों का त्वरित समाधान | सुशासन की और बेहतर बनाने की दिशा में राज्य सरकार की यह महत्वपूर्ण एवं दूरगामी पहल है | मध्यप्रदेश में सभी सुखी हो, निरोगी हो, […]

और
चित्र उपलब्द नहीं है

समग्र सामाजिक सुरक्षा

प्रकाशन तिथि: 03/07/2019

मध्य प्रदेश शासन के सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रमों का उद्देश्य खाद्य और आश्रय के लिए पर्याप्त संसाधनों तक पहुंच की गारंटी के साथ सहायता उपायों के माध्यम से आबादी के कल्याण को बढ़ावा देना है और बड़े, संभावित रूप से कमजोर और बेरोजगार जैसे आबादी वाले क्षेत्रों में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देना है।

और